मप्र में रिश्वत में भैंस देने के मामले में तहसीलदार निलंबित

टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में कथित तौर पर रिश्वत के तौर पर भैंस जीप से बांधने के मामले में तहसीलदार सुनील वर्मा को निलंबित कर दिया गया है। ममला शनिवार का है, जब खरगापुर तहसील के देवपुर गांव के किसान लक्ष्मी यादव ने नामांतरण के एवज में रिश्वत न दे पाने पर भैंस ही तहसीलदार वर्मा की जीप से बांध दी थी।

इस मामले के तूल पकड़ने पर रविवार को राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्देश पर जांच में प्रथम दृष्टया तहसीलदार को दोषी पाया गया और जिलाधिकारी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। ज्ञात हो कि किसान लक्ष्मी यादव का आरोप था कि उसने अपनी दो बहुओं के नाम पर जमीन खरीदी। जमीन के नामांतरण और राजस्व पुस्तिका बनवाने के लिए तहसीलदार के कार्यालय में आवेदन दिया।

कांग्रेस, सपा व बसपा के कारण किसान कर रहा आत्महत्या

उससे पहले 50 हजार की रिश्वत मांगी गई जो उसने दे दी। बाद में फिर दोबारा रिश्वत की मांग की गई। अब उसके पास रकम है नहीं, लिहाजा उसने तहसीलदार की जीप से ही भैंस बांध दी है। ताकि उसके द्वारा खरीदी गई जमीन का नामांतरण हो जाए और पुस्तिका मिल जाए। किसान लक्ष्मी यादव इतना परेशान था कि उसने खरगापुर तहसीलदार कार्यालय में पहुंचकर तहसीलदार की जीप से भैंस बांध दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper