ममता के आरोपों को मेघवाल ने बताया बकवास

कोलकाता: गणतंत्र दिवस परेड समारोह में से पश्चिम बंगाल की प्रस्तावित झांकी कथित तौर पर हटाये जाने के संबंध में प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों को बकवास करार देते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि चयन प्रक्रिया में केंद्र की कोई भूमिका नहीं होती। पश्चिम बंगाल की झांकी को दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस परेड से हटाये जाने को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश के लोगों का अपमान करार दिया था।

झांकी भाईचारे में एकता थीम पर आधारित थी। ममता ने कहा था कि केंद्र की ओर से खारिज की गई इस झांकी को 26 जनवरी को आयोजित होने वाली रेड रोड परेड में शामिल किया जाएगा। इस बारे में पूछे जाने पर मेघवाल ने कहा, झांकी का चयन करने के लिए एक कमेटी है। इस मामले में केंद्र सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

उन्होंने ममता के उस आरोप को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने विभिन्न परियोजनाओं के लिये धन देना बंद कर दिया है। मंत्री ने कहा, ममता बस निराधार आरोप लगा रही हैं। केंद्र सरकार योजनाओं के लिए फंड जारी करती है। इनके लिए 60 फीसदी वित्तपोषण केंद्र करता है, जबकि 40 प्रतिशत धन राज्य देता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper