ममता बनर्जी लेंगी 5 मई को CM पद की शपथ

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को सबसे बड़ी जीत दिलाने वालीं पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। ममता के लिए शपथ ग्रहण की तारीख तय किए जाने से यह साफ हो गया है कि नंदीग्राम में हार के बावजूद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर वह खुद बैठेंगी। दीदी 5 मई को तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगी। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी आज शाम सात बजे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश करेंगी।

इससे पहले ममता बनर्जी को सर्वसम्मति से टीएमसी के विधायक दल का नेता चुन लिया गया। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी एक सादे समारोह में 5 मई को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगी तो उनके मंत्री अगले दिन 6 मई को शपथ लेंगे।

नंदीग्राम में हार के बाद ममता बनर्जी ने गड़बड़ी का आरोप लगाकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और दोबारा मतगणना की मांग की है। संविधान के मुताबिक, ममता बनर्जी विधानसभा का सदस्य नहीं होते हुए भी मुख्यमंत्री बन सकती हैं, लेकिन छह महीने के भीतर उन्हें निर्वाचित होना होगा। ममता बनर्जी ने फिलहाल बीजेपी के आरोपों को भी निर्मूल साबित कर दिया है। बीजेपी ने कई बार यह कहा था कि ममता बनर्जी चुनाव में जीत के बाद भतीजे अभिषेक बनर्जी को सत्ता सौंप सकती हैं। नंदीग्राम में ममता बनर्जी की हार के बाद यह अटकलें और तेज हो गईं थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper