मरते-मरते इस शख्स को करोड़पति बना गया सूअर

चीन। रात को सोए और सुबह जगे तो करोड़पति बन गए, ऐसा किसी सपने में ही हो सकता है। आपको यकीन नहीं होगा कि ऐसा ही एक सपना किसी मामूली किसान के लिए हकीकत बन जाएगा। जी हां, चीन के Ju County से सटे एक गांव में एक शख्स एक झटके में करोड़पति बन गया।

बता दें कि इस गांव के एक किसान चुनलू ने एक जंगली सूअर को पकाने के लिए काटा कि तभी उसकी आंत से एक पत्थर जैसी चीज निकली। उसने इस अजीब सी दिखने वाली चीज को संभाल कर रख तो लिया पर कभी सोचा नहीं था कि ये चीज उसे करोड़पति बना देगी। जब वह इस चीज को लेकर शंघाई पहुंचा तब उसे पता चला कि ये दुनिया की सबसे कीमती चीजों में से एक है।

इसे भी पढ़िए: गुजरात चुनाव रण में उतरेंगे यूपी के विजय 14 भाजपा के मेयर

शंघाई एक्स्पर्ट ने चुनलू को बताया कि इस 4 इंच की चीज (बेजोर) की कीमत करीब 450,000 पाउंड (4 करोड़ रु) है। साथ ही उसने ये भी बताया कि अगर बेजोर जानवर की आंत में मिलता है, तभी ये काम का रहता है। पेट में पाए जाने पर इसकी इतनी कीमत नहीं मिलती। प्राचीन काल में लोग इसे कई बीमारियाें से बचने के लिए पास रखते थे।

वहीं, एक्सपर्ट्स के अनुसार बेजोर सूअर और कई जानवरों की आंत में बनता है। इस चीज से कई तरह की दवाईंयां और कई तरह के जहर से बचने वाले इंजेक्शन भी बनते हैं। चूंकी, ये दुनिया भर में बेहद ही कम पाया जाता है इस नाते इसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है। फिलहाल, चुनलू ने इस बेजोर को नीलाम करने का मन बना लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper