मरी हुई पत्नी से ऐसा डरा पति कि 30 साल से सड़कों पर 16 श्रृंगार कर घूम रहा

पटना: दोस्तों इस बात से तो आप सभी परिचित ही है कि इस संसार में जो आया है एक दिन उसे छोडकर जाना है. जीना मरना सबका लिखा होता है लेकिन इसके बाद भी लोग मरने से बचने के तरीके ढूंढते रहते है. मरने के बाद इंसान की रूह के साथ क्या होता है इसके बारे में कोई सही से बता नही पाता है. कहा जाता है कि जिन लोगो की मौत किसी दुर्घटना से होती है उन लोगो की रहे भटकती रहती है. ऐसे लोगो की रूह दुसरो को परेशान करती है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक खबर काफी ज्यादा वायरल हो रही है. इस घटना को पढने वालो के होश उड़कर रह गये है.

घटना उत्तर प्रदेश के जलाल पुर थाना क्षेत्र के हौज ख़ास की है जहाँ पर चिंताहरन नाम के एक आदमी को अपनी मौत का इतना डर सता रहा है कि वे पिछले 16 सालो से श्रृंगार करके इधर उधर घूम रहे है. चिंताहरन सुबह उठते ही एक नई नवेली शादीशुदा दुल्हन की तरह तैयार होते है और बाहर घुमने चले जाते है. इसके पीछे की कहानी आपको हैरान करने वाली है. हर कोई उनकी इस हरकत को देखकर हैरान रह जाता है. कुछ लोग तो उनका मजाक भी उड़ा चुके है लेकिन बाद में जब सबको पूरी बात का पता चला तो सबके होश उड़कर रह गये.

66 साल के चिंताहरन ने अपनी जिन्दगी की कहानी मीडिया के सामने बताते हुए कहा है कि प्रेम आत्मा के चक्कर में पड़कर अबतक उनके परिवार के 14 लोगो की मौत हो चुकी है. यही डर उन्हें दिन रात सताता रहता है. अपनी शादी को लेकर चिंताहरन ने बताया कि 14 साल की उम्र में उनकी शादी करवा दी गयी थी लेकिन कुछ दिन बाद उनकी पत्नी की मौत हो गयी. कुछ सालो तक सदमे में रहने के बाद 21 साल की उम्र में वे पश्चिम बंगाल नौकरी करने चले गये. पश्चिम बंगाल में जहाँ वे रहते थे वहां सामान लेने एक नजदीकी दूकान पर जाते थे.

एक दिन दूकानवाले ने उनसे कहा कि वे उसकी बेटी से शादी कर ले. बिना कुछ सोचे समझे चिंताहरन ने शादी करने के लिए हाँ कर दी. शादी करने के बाद जब चिंता के घरवालो को पता चला कि उन्होंने एक बंगाली लडकी से शादी कर ली है तो वे इसका विरोध करने लगे और उन्होंने चिंता को अपने घर वापिस बुला लिया. चिंता अचानक से बिना बताए वहां बंगाल से चले गये. दूसरी तरफ उनकी पत्नी और परिवार वालो को चिंता के घर का पता मालूम नही था और ऐसे में लडकी को लगा उसके साथ धोखा हुआ है और उसमे आत्महत्या कर ली.

चिंता पुरे एक साल के बाद जब पत्नी को मिलने पहुंचे तो पता चला कि वह मर चुकी है. ये सुनकर वे अपने गाँव वापिस लौट आये जहाँ पर उनके घरवालो ने उनकी तीसरी शादी कर ली. शादी करने के बाद से वे बीमार पड़ना शुरू हो गये और परिवार के सदस्य एक एक करके मरने लगे. चिंताहरन ने बताया कि उनकी पत्नी हर रात उनके सपने में आकर रोती और कहती कि तुमसे मुझे धोखा दिया है. इसके बाद चिंता हरन ने उससे माफ़ी मांगी तो उनकी पत्नी ने कहा कि आपको मुझे हमेशा अपने साथ रखना है. पत्नी की बात सुनकर पति 30 सालो से श्रृंगार करके सडको पर घूम रहा है. चिंता हरन के ये सब करने के बाद मौत का सिलसिला तो बंद हो गया लेकिन उनकी मौत का डर अभी भी उनको सता रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper