महंगाई को लेकर लोक सभा में कांग्रेस का हंगामा, पीयूष गोयल ने कश्मीर को लेकर साधा निशाना

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ी कीमतों और महंगाई को लेकर कांग्रेस सांसदों ने बुधवार को लोक सभा में जमकर हंगामा किया । प्रश्नकाल के दौरान सदन में कांग्रेस सांसद महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते और प्लेकार्ड लहराते नजर आए। नारेबाजी और हंगामे के बीच ही लोक सभा अध्यक्ष प्रश्नकाल को चलाते रहे।

इस बीच लोक सभा में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने खड़े होकर कांग्रेस की तीखी आलोचना की। जोशी ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जनता ने इन्हें पूरी तरह से नकार दिया है। जनता ने इन्हें अपनी जगह दिखा दी है। उन्होंने प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेसी सांसदों द्वारा किए जा रहे हंगामे की आलोचना करते हुए कहा कि इन्हें जनादेश का सम्मान करते हुए सदन में प्रश्नकाल को चलने देना चाहिए।

जम्मू कश्मीर पर पूछे गए एक सवाल के दौरान भी कांग्रेसी सांसदों का हंगामा जारी रहने पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इन्हें कश्मीर विरोधी तक करार दे दिया। बुधवार को सुबह 11 बजे लोक सभा की कार्यवाही शुरू होते ही सबसे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शहीद दिवस के मौके पर शहीद भगत सिंह,सुखदेव और राजगुरु को सदन और पूरे देश की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की। पूरे सदन ने खड़े होकर मौन रहकर इन क्रांतिकारियों को नमन किया।

इसके बाद प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू होते ही महंगाई को लेकर कांग्रेस सांसदों ने नारेबाजी शुरू कर दी और प्लेकार्ड लहराने लगे। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले , पेट्रोलियम पदार्थों और गैस की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के पास धरना भी दिया। गांधी प्रतिमा पर कांग्रेस सांसदों ने मंहगाई को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper