महापौर का सफाई पर सख्त निरीक्षण जारी, कराई गिनती, लगाया 1 लाख रुपये जुर्माना

लखनऊ: लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने आज दिनांक 19/05/2022 को निरंतर सफाई व्यवस्था के सुधार के क्रम में जोन 5 के गुरुनानक नगर वार्ड के प्रेमनगर, पुरननगर, गुप्ता मार्किट, सरदारी खेडा, विशेश्वर नगर जोधा खेडा में सफाई कार्य का औचक निरीक्षण किया, इस दौरान महापौर ने वार्ड में तैनात 75 कर्मचारियों की उपस्थित भी जांची और लापरवाही पर कार्यदायी संस्था वीआइपी सिक्योरिटी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

महापौर ने गुरुनानक नगर वार्ड के प्रेमनगर, पुरननगर, गुप्ता मार्किट, सरदारी खेडा का सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया गंदगी की भरमार मिली और नालियाँ चोक मिली, महापौर के पूछने पर पता चला कि यहाँ 11 परमानेंट और 10 संविदा सफाई कर्मचारी तैनात है, जिसमे 10 अनुपस्थित मिले महापौर ने मास्टररोल तलब किया तो 10 कर्मचारियों की अनुपस्थिति दर्ज थी और 1 परमानेंट कर्मचारी छुट्टी पर था। महापौर ने वार्ड के शेष क्षेत्रो का निरीक्षण किया तो नालियाँ चोक मिली, साथ ही जगह जगह सड़क पर मलवा पड़ा मिला जिसपर महापौर ने नगर अभियंता डीडी गुप्ता को मलवा उठाने के निर्देश दिए, साथ ही कर्मचारियों की उपस्थिति जाँच कराने के लिए एसएफआई राजेश को समय देते हुए कर्मचारियों को एक जगह इक्कठा करने के निर्देश दिए। महापौर ने अपने सामने कर्मचारियों की उपस्थिति चेक कराई तो कार्यदायी संस्था 54 में से 44 कर्मचारी (रात्रि ड्यूटी के 5 कर्मचारी सहित) ही मौजूद मिले।

जिसपर महापौर ने कार्यदायी संस्था वीआईपी सिक्योरिटी पर 1 लाख रुपये जुर्माना लगाते हुए प्रतिदिन कमर्चारियों की निगरानी करने के लिए जोनल सेनेटरी ऑफिसर राजेश सिंह को निर्देशित किया। महापौर संयुक्ता भाटिया के निरीक्षण के दौरान पार्षद रेखा भटनागर, पीयूष दीवान, राकेश गुप्ता, अधिशाषी अभियंता डीडी गुप्ता, उमेश पाल, जोनल सेनेटरी ऑफिसर राजेश सहित अन्य जन मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper