महापौर के निरीक्षण मव सफाई कार्य में लापरवाही मिलने पर कार्यदायी संस्था पर 1 लाख रुपये का जुर्माना

आज महापौर संयुक्ता भाटिया ने आज विद्यावती तृतीय वार्ड के सेक्टर – जी, नावार्ड चौराहा, लोकबन्धु अस्पताल के पास, मल्टी एक्टिविटी सेंटर के पास, सेक्टर एच, स्टेला मैरिस के पास एवं अन्य इलाकों में सफाई कार्य का औचक निरीक्षण किया एवं गंदगी मिलने पर कार्यदायी संस्था लक्ष्मी सिक्युरिटी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

उपरोक्त के साथ ही महापौर ने मानसून को देखते हुए इन इलाकों में हो रही नाला सफाई कार्य का निरीक्षण किया, कोमल आइसक्रीम के पास कवर्ड नाला होने के कारण सफाई नही कराई गई थी जिसपर महापौर ने नाराजगी जताई। मल्टी एक्टिविटी सेंटर के पास सड़क पर कूडा पड़ा मिला ऐसा प्रतीत हो रहा रहा कि यहां कई हफ़्तों से न तल झाड़ू लगी और न ही नालियाँ साफ हुई जिसपर महापौर ने जोनल सेनेटरी ऑफिसर राजेश झा को कड़ी फटकार भी लगाई और सफाई करा फ़ोटो भेजने के निर्देश दिए। महापौर के पूछने पर पता चला कि यहाँ पर कार्यदायी संस्था के माध्यम से 56 कर्मचारी कार्यरत है पंरन्तु सफाई कार्य संतोषजनक नही पाए जाने पर महापौर ने लक्ष्मी सिक्युरिटी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

इसके साथ ही महापौर ने अवर अभियंता डी०के० मिश्रा और अभिषेक गुप्ता को समस्त वार्डो में तालिझार नाला सफाई कराने और फ़ोटो भेजने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ भाजपा पार्षद दल उपनेता कौशलेंद्र द्विवेदी, कमलेश सिंह, अवर अभियंता डी०के० मिश्रा, अभिषेक गुप्ता, जोनल सेनेटरी इंस्पेक्टर राजेश झा मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper