महापौर ने लकड़ी डाल कर चेक कराया नाला सफाई, ठेकेदार का भुगतान रोका

आज महापौर संयुक्ता भाटिया ने ऐशबाग के रामनगर और पीली कॉलोनी में जलभराव से पूर्व हुए नाला सफाई कार्य का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने राम नगर कॉलोनी में स्थित नाले में लड़की डाल कर सिल्ट सफाई की हकीकत जानी। पूर्व पार्षद साकेत शर्मा ने नाले के अंदर लड़की डाली तो 1- 2 फ़ीट सिल्ट नजर आई । जिसपर महापौर ने मुख्य अभियंता महेश वर्मा को फोन कर नाराजगी जताई और स्थानीय अवर अभियंता को मौके पर तलब किया।

अवर अभियंता अभय सोनकर द्वारा बताया गया कि उक्त नाले पर लोगों ने रैम्प बनाकर और घर आगे बढ़ाकर बनाये है जिससे नाला सफाई नही हो पाती है और हर साल रामनगर में जलभराव होता है जिसपर महापौर ने अभय सोनकर को कड़ी फटकार लगाते हुए सभी अतिक्रमण को 7 दिन का रैम्प हटाकर लोहे का और खुलने वाले रैम्प बनाने के नोटिस देने का निर्देश दिए महापौर ने कहा कि 7 दिनों बाद आप सबके रैम्प तोड़कर तालिझार पूरी सिल्ट निकालते हुए नाला सफाई कराये। साथ ही महापौर ने मुख्य अभियंता को राम नगर के नाला सफाई करने वाली कार्यदायी संस्था का भुगतान रोकने के भी निर्देश दिये।

इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया ने ऐशबाग के पम्पिंग स्टेशन और पुलिया वाला नाला का भी निरीक्षण किया और मानसून/ बरसात से निपटने की तैयारियों की समीक्षा भी की।

इसके अतिरिक्त महापौर ने पीली कॉलोनी में सेंट्रल पार्क के पास बने नाला की सफाई का भी औचक निरीक्षण किया जिसपर सिल्ट निकालने के बाद भी नाले में सिल्ट जामा देख अभियंता अभय सोनकर को कड़ी फटकार लगाई और दुबारा नाला साफ कराने के साथ ही कार्यदायी संस्था का भुगतान रोकने के लिए निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया संग मध्य विधानसभा के उपविजेता रजनीश गुप्ता पूर्व पार्षद साकेत शर्मा, नामित पार्षद पद्मिनी चौधरी, जोनल सेनेटरी अफसर आशीष बाजपेयी, अवर अभियंता अभय सोनकर सहित अन्य जन मौजुद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper