महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर विकास मंत्री के साथ पुनः बालू अड्डा क्षेत्र का किया निरीक्षण

लखनऊ: नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन के साथ महापौर संयुक्ता भाटिया ने हजरतगंज स्थित बालू अड्डा क्षेत्र का पुनः निरीक्षण कर साफ सफाई, सीवर पाईप लाईन और स्वस्थ्य पेयजलापूर्ति की व्यस्थाओं का निरीक्षण कर अधिकारियों को उचित निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री और महापौर ने पीड़ित परिवार से भेंट कर उन्हें हर संभव सहायता के लिए आश्वस्त भी किया। मंत्री संग महापौर ने वहाँ बनाये गए स्वास्थ्य केंद्र में जाकर डॉक्टरों से स्थिति की जानकारी भी प्राप्त की। इस दौरान मंत्री आशुतोष और महापौर संयुक्ता भाटिया ने जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और नगर आयुक्त अजय द्विवेदी को व्यवस्थाओं के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

विगत मंगलवार को महापौर संयुक्ता भाटिया ने बालू अड्डा में बीमार हुए बच्चों को देखने सिविल अस्पताल पहुँची थी, वहाँ स्थानीय लोगों ने महापौर को ठेकेदार द्वारा लापरवाही कर सीवर और पेयजल की पाईपलाईन तोड़ कर गंदा पानी सप्लाई की शिकायत की थी, जिसपर महापौर ने जांच कर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया था। नगर आयुक्त अजय द्विवेदी द्वारा महापौर के निर्देशों का अनुपालन करते हुए उपरोक्त शिकायत की जांच हेतु मुख्य अभियंता नगर निगम की अध्यक्षता में जांच 3 सदस्यीय समिति बना दी है, जिसमे मुख्य अभियंता के साथ अधिशासी अभियंता जलकल जोन 1 और नगर अभियंता जोन 1 उक्त प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट महापौर को सौपेंगे। जिसके आधार पर महापौर ने लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के संकेत भी दिए। महापौर को यह भी बताया गया कि इसके अतिरिक्त जाँच के लिए शासन द्वारा भी एक समिट गठित की गयी है।

नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन और महापौर संयुक्ता भाटिया ने वहाँ उपस्थित जिलाधिकारी को समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देशित किया साथ ही सीएमओ को बालू अड्डे में ही लोगों को आवश्यक प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराने, मेडिकल टीम एवम पर्याप्त मात्रा में एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था करने के लिए भी कहा। साथ ही नगर आयुक्त को साफ सफाई , और शुद्ध पेयजल की आपूर्ति कराने के लिए टैंकरों की उपलब्धता 24 घंटे करने के लिए भी निर्देशित किया। इस दौरान नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन एवं महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, सीएमओ डॉ० मनोज अग्रवाल, जीएम जलकल शैलेन्द्र वर्मा, अपर नगर आयुक्त अभय पांडेय सहित अन्य प्रशानिक अधिकारी उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper