महामारी जाति-धर्म देखकर नहीं आती, सतर्क रहें: मेनका गाँधी

सुलतानपुर: अल्पसंख्यक इलाकों में वैक्सीनेशन को लेकर फैली अफवाहों पर सांसद मेनका गांधी ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने समाज के अग्रणी लोगों से ऐसे लोगों को जागरूक किए जाने की अपील की है। कहा कि महामारी से बचने के लिए सतर्क रहना होगा। बीमारी और महामारी जाति-धर्म देखकर नहीं आती है।

अपने दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को श्रीमती गांधी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर को लेकर बेहद गम्भीर है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में बच्चों का नया वार्ड बना दिया गया है। सप्ताह भर के भीतर रक्षा मंत्रालय द्वारा स्वीकृत ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हो जाएगा। बिरसिंहपुर में निर्मित 100 बेड का अस्पताल सप्ताह भर के भीतर शुरू कर दिया जाएगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कूरेभार व जिला अस्पताल सुल्तानपुर की चिकित्सा सुविधाओं का निरीक्षण कर नागरिकों से मुलाकात की। उन्होंने जिला अस्पताल परिसर में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों के साथ बैठक कर संसाधनों को लेकर एक समीक्षा बैठक भी की। जिसमें जिला अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने व रक्षा मंत्रालय द्वारा स्थापित किए जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट पर चर्चा की गई।

श्रीमती गांधी ने नगर के सौंदर्यीकरण को लेकर पटरी दुकानदारों को विस्थापित करने के लिए जिलाधिकारी को दो महीने का समय दिया है। बैठक में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मेंद्र त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एस सी कौशल समेत कई प्रशासनिक अधिकारीगण मौजूद थे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना के अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। प्रत्येक ब्लॉक के चार गांव को प्रतिदिन चयनित किया गया है। इस प्रकार जनपद में प्रतिदिन 64 गांव में शिविर लगा कर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 18 प्लस टीकाकरण में भी तेजी आई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper