महाराष्ट्र दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई

मुंबई: महाराष्ट्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के लोगों को इस दिन की बधाई देते हुए उनकी समृद्धि की कामना की है। पीएम ने कहा कि महाराष्ट्र ने देश के विकास के लिए जबरदस्त काम किया है और अलग-अलग क्षेत्र में प्रदेश के लोगों ने अपना योगदान दिया है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर ट्वीट करके लिखा महाराष्ट्र के लोगों को महाराष्ट्र दिवस की बधाई, इस राज्य ने देश के विकास में जबरदस्त सहयोग किया है, लोगों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाई है, मैं महाराष्ट्र के लोगों की समृद्धि की प्रार्थना करता हूं। बता दें कि कि भाषा के आधार पर गुजरात और महाराष्ट्र का गठन हुआ था। 1 मई 1960 में महाराष्ट्र एक अलग राज्य बना था। महाराष्ट्र के साथ ही गुजरात के लोगों को भी पीएम मोदी ने स्थापना दिवस के मौके पर बधाई दी।

वहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पुणे स्थित सिटी पुलिस के हेडक्वार्टर में तिरंगा फहराया। इस मौके पर बोलते हुए पवार ने कहा कि महाराष्ट्र दिवस के मौके पर हमे अभी भी इस बात का अफसोस है कि कई मराठी भाषा बोलने वाले गांव जोकि बेगलांव सीमा पर हैं, जिसमे मुख्य रूप से निपाई और करवार हैं, उन्हें प्रदेश में शामिल नहीं किया जा सका। मैं आप लोगों को भरोसा देता हूं कि हम आपकी लड़ाई का समर्थन करते रहेंगे ताकि इन गांव के लोग महाराष्ट्र का हिस्सा बन सके। बता दें कि 1 मई को मजदूर दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है।

गौर करने वाली बात है कि पिछले कुछ समय से महाराष्ट्र लगातार चर्चा में है, मनसे चीफ राज ठाकरे ने चेतावनी दी है कि 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटा लिया जाए। यूपी में योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए ठाकरे ने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर को हटवा रही है, इसे महाराष्ट्र में भी हटाना चाहिए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper