महाराष्ट्र में कोरोना की एक और लहर? 6 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

मुंबई: देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में कुछ महीने पहले की तुलना में आ रही कमी के बीच महाराष्ट्र में तेजी से नए केस सामने आ रहे हैं। राज्य में एक बार फिर से नई लहर आने की आशंका जताई जा रही है। शुक्रवार को महाराष्ट्र में 6,112 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जोकि पिछले दिन के मुकाबले 685 अधिक हैं। आज 44 लोगों ने महामारी की वजह से जान गंवा दी।

राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 51,713 हो गई है। महाराष्ट्र में सामने आए कुल मामलों में से 823 केस राजधानी मुंबई में मिले हैं। पांच नई मौतों के बाद शहर में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 11,437 हो गया है। महाराष्ट्र में नई लहर के बीच कई तरह की सख्तियां भी लागू की गई हैं।

पिछले 24 घंटों में 2159 लोग बीमारी से ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 19,89,963 हो गया है। पिछले एक दिन में राज्य में 67,126 लोगों के टेस्ट करवाए गए हैं। अब तक 1,55,88,324 लोगों की कुल टेस्टिंग हो चुकी है। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से तेजी से नए मामले बढ़ रहे हैं। गुरुवार को राज्य में 5,427 केस सामने आए थे। इससे एक दिन पहले 70 दिनों के बाद सबसे ज्यादा नए मामले 4,787 मिले थे। 9 दिसंबर को महाराष्ट्र में 4,981 नए कोरोना के मामले पाए गए थे। पिछले एक हफ्ते में राज्य में 31,057 नए कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper