महाराष्ट्र में कोरोना से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार के लिए मदद की घोषणा

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना योद्धा राज्य पुलिस बल के कोविड-19 संक्रमण से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारों के लिए शुक्रवार को कई सुविधाओं का ऐलान किया जिसमें 65 लाख रुपये की आर्थिक मदद और सेवानिवृत्ति तक मृतक के परिवार को पहले से आंवटित आवास में ही रहने की सहूलियत शामिल है। राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने आज एक वीडियो जारी कर सरकार की तरफ से अपने कर्त्तव्यपालन में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए इन सुविधाओं की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि मृतक पुलिसकर्मियों के परिवारों को 65 लाख रुपये आर्थिक सहायता मुहैया करायी जायेगी। इसके अलावा जब तक मृतक की सेवावधि बाकी है, उसका परिवार उसी सरकारी आवास में रह सकेंगा, जहां वह अभी रह रहा है। महाराष्ट्र पुलिस के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार बल के कुल 4516 कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जिसमें 56 की संक्रमण जान ले चुका है।

उन्होंने कहा कि कोरोना युद्ध में कर्तव्य पालन में जान गंवाने वाले पुलिस कर्मियों के परिवारों के लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है और यह फैसले उसी को ध्यान में रखकर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मृतक पुलिसकर्मियों के शोक संतप्त किसी भी परिवार को उनके सिर पर छत को लेकर कतई चिंतित नहीं होना चाहिए। सरकार उनके साथ खड़ी है।

मृतक कर्मियों की सेवानिवृत्ति की तिथि तक उनके आधिकारिक आवास परिवार को सौंपे जा रहे हैं। वे सेवानिवृत्ति की अवधि पूरी होने तक उन आवासों में रह सकते हैं। देशमुख ने कहा कि सरकार ने मानवीय आधार पर यह निर्णय लिया है और यह पुलिसकर्मियों के सर्वोच्च बलिदान की तुलना में कुछ भी नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper