महाराष्ट्र में रेकॉर्ड 9,518 नए केस, कुल मामले 3.10 लाख के पार

मुंबई: कोरोना वायरस का संक्रमण महाराष्ट्र (Coronavirus in Maharashtra) में कहर बरपा रहा है। रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों ने अब तक के सारे रेकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। रविवार को महाराष्ट्र में 9,518 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना महामारी से 258 मरीजों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही राज्य में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 11,854 हो गई है। महाराष्ट्र में रविवार को 3906 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए।

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, महाराष्ट्र में 9,518 नए केस सामने आने के बाद कुल Covid-19 मामलों की संख्या बढ़कर 3,10,455 हो गई है। इसमें अभी तक कुल 1,69,569 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 11,854 मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य में रविवार को 3906 कोरोना मरीजों ने बीमारी को मात दी। पूरी तरह से ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,046 नए मामले
उधर, मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,046 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना महामारी से 64 लोगों की मौत हुई है। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के मुताबिक, मुंबई में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1,01,224 मामले सामने आए हैं जबकि इस महामारी से अब तक कुल 5,711 लोगों की मौत हो चुकी है। मौजूदा समय में मुंबई में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 23,828 है।

भारत का इकलौता शहर बना मुंबई, 1 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस
कोरोना वायरस (Coronavirus Latest News in Maharashtra) के बढ़ते मामलों ने सरकारों के साथ-साथ लोगों के भी होश फाख्ता कर दिए हैं। उधर, मुंबई (Corona in Mumbai) भारत का पहला शहर बन गया है, जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है।

धारावी में कोरोना के 36 नए मामले आए सामने
मुंबई के धारावी क्षेत्र में रविवार को कोरोना वायरस के 36 नए मामले सामने आए हैं। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सबसे बड़े झुग्गी क्षेत्र धारावी में अब इस महामारी के मामलों की संख्या 2480 हो गई है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धारावी में अभी Covid-19 के केवल 143 मरीजों का इलाज चल रहा है। इस क्षेत्र में लगभग 6.5 लाख लोग रहते हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने धारावी में महामारी को नियंत्रित करने में नगर निकाय अधिकारियों की सफलता का हाल में जिक्र किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper