महाराष्ट्र में विस्फोटक व 59 डेटोनेटर्स के साथ आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुणे: लोकसभा चुनाव के इस दौर में पुलिस विभाग व सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद है। इसी के चलते हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे ग्रामीण पुलिस ने विस्फोटक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि आरोपी के पास से बम बनाने के लिए गन पाउडर, विस्फोटक और 59 डेटोनेटर बरामद हुए हैं। पुणे पुलिस ने आरोपी से पूछताछ भी की।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह सिर्फ शौक के लिए बम व हथियार बनाने का काम करता था। आरोपी की गिरफ्तारी जिले के पिंपलवाड़ी गांव से हुई। आरोपी की पहचान राजा राम अभंग के रूप में हुई है, जो एक झोपड़ी में रहता था और यहीं देसी औजारों से पाइप और देसी बम का निर्माण करता था। उसने बम बनाने का तरीका टीवी में देख कर सीखा है।

यहां जिक्रयोग है कि आरोपी इससे पहले भी साल 2003 में एक मामले में गिरफ्तार हो चुका है। लेकिन सबूतों के अभाव में अदलत ने इसे 2006 में रिहा कर दिया था। उसके बाद से वह इसी झोपड़ी में अकेला रह रहा था। जांच में यह भी सामने आया है कि अभंग का पूरा परिवार इसी गांव में रहता है लेकिन उसकी हरकतों के चलते कोई उससे संपर्क नहीं रखता।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper