महाराष्ट्र में सुगबुगाहट तेज, भाजपा नेता नितिन गडकरी से मिले अहमद पटेल

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 12 दिन बाद भी सरकार बनाने को लेकर किसी भी दल में समझौता नहीं हो सका है। इसी बीच खबर आई है कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल बीजेपी नेता नितिन गडकरी से मिलने उनके घर पहुंचे हैं। हालांकि, इस मुलाकात को किसानों से जुड़ा मुद्दा बताया जा रहा है लेकिन राजनीतिक जानकार इसे महाराष्ट्र की सियासत से जोड़कर देख रहे हैं।

हालांकि इस मुलाकात के बाद कई अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अहमद पटेल ने साफ कर दिया है महाराष्ट्र की राजनीति पर कोई बात नहीं हुई है। कांग्रेस नेता ने नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद कहा कि मैं उनसे किसान मुद्दों पर मिला था। यह एक राजनीतिक बैठक नहीं थी या महाराष्ट्र की राजनीति पर नहीं थी।

वहीं बुधवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर कहा है कि हम केवल उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे जिसे हमने विधानसभा चुनाव से पहले स्वीकार किया था। अब नए प्रस्तावों का आदान-प्रदान नहीं किया जाएगा। भाजपा और शिवसेना ने चुनावों से पहले सीएम के पद पर एक समझौता किया था और उसके बाद ही हम चुनाव के लिए गठबंधन के लिए आगे बढ़े थे। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा तो हम जिम्मेदार नहीं होंगे और यह लोगों के साथ अन्याय होगा।

गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए हुए चुनावों में भाजपा ने 105 सीटों, शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper