महाराष्ट्र में 24 घंटे में 300 मौतें, भारत में कोरोना केस 19 लाख पार

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना से मरने वालों की संख्या सात लाख के पार पहुंच गई है. वहीं कोरोना मरीजों की संख्या 1.85 करोड़ से ज्यादा हो गई है. अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 48.81 लाख से ज्यादा है. संक्रमण के मामले में ब्राजील दूसरे नंबर पर है जहां कोरोना मरीजों की तादाद 27 लाख 60 हजार के करीब है. वहीं, भारत में यह आंकड़ा 19 लाख के पार जा चुका है और इस महामारी से मरने वालों की संख्या 39 हजार के पार जा चुकी है. कोरोना से जुड़े हर अपडेट्स के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहें.

झारखंड में 24 घंटे में 399 नए केस
झारखंड में 24 घंटे में 399 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं. वहीं, 383 मरीज ठीक हुए. हलांकि 1 मरीज की मौत हो गई. राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 14,070 है, जिसमें 8,742 सक्रिय मामले, 5,199 रिकवरी/डिस्चार्ज और 129 मौतें शामिल हैं.

दिल्ली में हुक्के पर प्रतिबंध
दिल्ली सरकार ने हुक्के पर प्रतिबंध लगा दिया है. केजरीवाल सरकार का ये फैसला हुक्के के जरिए कोरोना संक्रमण फैलने के आशंका के चलते है. WHO की गाईडलाइन का हवाला देते हुए दिल्ली सरकार ने हर तरह के हुक्के पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लागू कर दिया है.

धर्मेंद्र प्रधान और अमित शाह मेदांता में भर्ती
पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. धर्मेंद्र प्रधान ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी कि उन्हें कोरोना जैसे लक्षण थे और जांच करने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. प्रधान गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी सेहत सामान्य है. धर्मेंद्र प्रधान मोदी कैबिनेट के दूसरे मंत्री हैं जिन्हें संक्रमण हुआ है. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, शाह भी मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper