महिंद्रा की XUV 300 का बड़ा धमाका, विटारा ब्रेजा को पछाड़ बनी नंबर 1

नई दिल्ली: महिंद्रा की XUV 300 ने मार्केट में नया धमाल मचाते हुए ने सेल्स के मामले कई बड़े ब्रैंड्स को पीछे छोड़ दिया है। मई में महिंद्रा XUV 300 की 1257 यूनिटिस बिकीं। महिंद्रा की इस सबकॉम्पैक्ट SUV ने Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Tata Nexon और Ford EcoSport जैसी कारों पीछे छोड़ा और मई महीने में अपने सेगमेंट की टॉप सेलिंग कार बन गई।

​लॉकडाउन के चलते कम रही कारों की सेल
भारत में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर कारों की सेल का बहुत बुरा प्रभाव हुआ है। अप्रैल में लगभग सभी कार निर्माता कंपनियों की सेल शून्य रही। पिछले महीने सरकार ने लॉकडाउन ढील दी जिसके बाद कंपनियों की सेल में दोबारा उछाल आया।

​फोर्ड ईकोस्पोर्ट को चौथा स्थान
फोर्ड की ईको स्पोर्ट ने टॉप सेलिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में चौथा स्थान हासिल किया। इस कार की 331 यूनिट मई 2020 में बिकीं।

​तीसरे पायदान पर टाटा नेक्सॉन
टाटा नेक्सॉन भी इस लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रही। नेक्सॉन की मई महीने में 623 यूनिट सेल हुई। इस तरह यह कार मई में सेगमेंट की तीसरी टॉप सेलिंग कार रही।

​दूसरे नंबर पर ह्यूंदै वेन्यू
ह्यूंदै की वेन्यू सेल्स के मामले में दूसरे नंबर पर रही। मई महीने में इस कार की 1242 यूनिट्स बिकीं। वेन्यू सेल के मामले में XUV 300 से 15 यूनिट पीछे रही।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper