महिलाएं जननी होती हैं, उन्हें अधिक सम्मान मिलना चाहिए : पत्रलेखा

मुंबई: अभिनेत्री पत्रलेखा को लगता है कि महिलाएं बच्चों को जन्म देती हैं और इसलिए उन्हें पुरुषों की तुलना में अधिक सम्मान मिलना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के पहले एक प्रमोशनल इवेंट में मीडिया से मुखातिब अभिनेत्री ने कहा, “हम जन्म दे सकती हैं। मुझे लगता है कि हम समान हैं। हम बाहर जाते हैं और कमाते हैं। हम पुरुष जितने ही अच्छे हैं।

फिर मुझे यह भी लगता है कि हमारे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। मैं यह नहीं कह रही हूं कि हम बेहतर हैं या लड़के बेहतर हैं। मैंने अभी तक जन्म नहीं दिया है, लेकिन मुझे पता है कि यह बहुत अलग और खास है, इसलिए शायद हमें नारीत्व का थोड़ा अधिक सम्मान करना चाहिए।”

अभिनेत्री ने आगे कहा, “मैं हमेशा सोचती हूं कि हमें नारीत्व का जश्न मनाने के लिए कोई एक दिन या एक सप्ताह की आवश्यकता क्यों पड़ती है। मुझे लगता है कि हमें इसे पूरे साल मनाना चाहिए। आप जानते ही हैं, हम जन्म दे सकती हैं। यह काफी कठिन काम है। मेरा मतलब है कि आप इसे विस्तार से नहीं बता सकते हैं। जो इससे गुजरता है, सिर्फ वही जानता है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper