महिला के मस्तिष्क की 48 घंटे चली सर्जरी रही सफल

लखनऊ । मस्तिष्क की गांठ (ब्रेन एन्यूरिज्म) को ठीक करने के लिए एक महिला को 48 घंटे की जटिल सर्जरी से गुजरना पड़ा। इसको लखनऊ के अपोलोमेडिक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने सफलतापूर्वक किया। ब्रेन एन्यूरिज्म मस्तिष्क में रक्त वाहिका में एक उभार या गुब्बारा है।

अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के एमडी और सीईओ, डॉ. मयंक सोमानी ने कहा, “हमने एक महिला की जान बचाई, जो एक स्केच आर्टिस्ट है। वह न केवल अपनी जानलेवा स्थिति से उबर गई, बल्कि उसकी आंखों की रोशनी भी वापस आ गई।”

40 वर्षीय महिला को दृष्टि की हानि के साथ आपात स्थिति में भर्ती कराया गया था।

अपोलोमेडिक्स अस्पताल में न्यूरोसर्जरी के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा, “मरीज जब अस्पताल आया था, उसे कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।”

रोगी के मस्तिष्क में एक ट्यूमर विकसित हो गया था जो किसी भी मिनट फटने वाला था, जिससे मस्तिष्क में अत्यधिक रक्तस्राव हो सकता था।

डॉ. सोमानी ने कहा, “सर्जरी में 50 डॉक्टर और पैरामेडिक्स शामिल थे और इसमें लगभग 48 घंटे लगे। पूरी टीम ने अथक परिश्रम किया और मरीज की जान बचाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper