महिला ने एक साथ दिया ‘क्वारंटीन’ और ‘सैनेटाइजर’ जो जन्म, देखिए तस्वीरें

मेरठ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरे देश में कहर मचा रखा है। यूपी भी इससे अछूता नहीं है। कोरोना के कारण देश में लॉकडाउन चल रहा है और ऐसे में यूपी के मेरठ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक दंपति ने अपने नवजात जुड़वा बच्चों का नाम क्वारंटीन और सैनेटाइजर रख दिया है।

दरअसल धर्मेंद्र कुमार की पत्नी रेनु का पल्लवपुरम स्थित एक महिला डॉक्टर की देखरेख में उपचार चल रहा था। शनिवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद धर्मेंद्र ने महिला डॉक्टर से बात की, किन्तु कोरोना वायरस की आशंका के चलते महिला डॉक्टर ने प्रसव कराने से मना कर दिया। ऐसे में दूसरी महिला डॉक्टर से बात की गई तो वो इलाज करने के लिए राजी हो गईं।

इस एक राशि की किस्मत में बना राजयोग, 27 मई 2020 से हो जाएंगे मालामाल

धर्मेंद्र ने पत्नी को दूसरे अस्पताल में एडमिट कराया जहां महिला ने दो स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया। धर्मेंद्र ने बताया कि उन्होंने अपनी दोनों संतानों का नाम क्वारंटीन और सैनेटाइजर रखा है। गांव में जब इस बात की खबर फैली तो ऐसा नाम सुनकर कई लोग हैरान भी हुए, लेकिन इस बीच कई लोग खुश भी नजर आए।

बच्चों के माता-पिता का कहना है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है। बीमार लोगों को क्वारंटीन सेंटरों में भेजकर उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाते हुए बच्चों का नाम सैनेटाइजर और क्वारंटीन रखा है। बता दें कि इसी तरह एक महीने पहले सहारनपुर में भी एक प्राइवेट अस्पताल में नवजन्मे बच्चे का नाम सैनेटाइजर रखा गया था।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 229 नए मामले, एक क्लिक कर जानिए अपने जिले का हाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper