महिला मड़ई में शामिल हुए सीएम,स्टाल में पहुंचकर किया निरीक्षण

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज यहां बीटीआई ग्राउंड में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित महिला सम्मेलन में शामिल हुए।नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया,महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया, राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा भी सम्मेलन में उपस्थित थे।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित बीटीआई ग्राउंड में 5 से 8 मार्च तक तीन दिवसीय राज्य स्तरीय महिला मड़ई का आयोजन किया गया है।मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित मड़ई में राज्य की महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा तैयार उत्पादों की प्रदर्शनी के स्टालों का भी अवलोकन किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिला सम्मेलन में कौशल्या मातृत्व योजना की हितग्राहियों को सहायता राशि के चेक वितरित कर इस योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के अंतर्गत द्वितीय पुत्री के जन्म पर महिला हितग्राहियों को एक मुश्त 5 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाते है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper