मांझी ने ठोंका बिहार विधानसभा की 85 सीटों पर दावा, महागठबंधन में बढ़ेगा झंझट

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव अभी भले ही दूर है परंतु अभी से ही सभी दलों ने सीटों को लेकर दबाव बनाना प्रारंभ कर दिया है। इसी कड़ी में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के लिए 85 सीटों पर दावा ठोंक कर महागठबंधन में झंझट की संभावना बढ़ा दी है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की मौजूदगी में शुक्रवार को पार्टी के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं पदाधिकारी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं पार्टी नेताओं द्वारा जिलों में किए गए कार्यो और संगठन विस्तार की जानकारी दी।

बैठक के बाद पार्टी के अध्यक्ष मांझी ने संववाददाताओं को बताया कि बैठक में केंद्रीय कमेटी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं पार्टी पदाधिकारियों की सदस्यता अभियान और बूथ कमेटी और पार्टी संगठन को लेकर बैठक संपन्न हुई। मांझी ने कहा, “बैठक में यह बात सामने आई है कि 85 सीटों पर हमारी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ सकती है जिसमें हम खुद जीत भी सकते हैं यदि वहां कोई उम्मीदवार होंगे तो हम उन्हें जिताने की स्थिति में हैं।”

मांझी ने पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि महागठबंधन के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार समन्वय समिति की बैठक में तय होगी। महागठबंधन के पांच घटक दल आपस में बैठकर ही यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है। किसी एक व्यक्ति या एक दल के निर्णय के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब तक समिति की बैठक नहीं होती है, तब तक हम इस विषय पर कुछ नहीं कह सकते।

उन्होंने कहा कि समन्वय समिति को लेकर 15 तारीख को मकर संक्रांति के दिन एक बैठक होगी उसके बाद जो भी बातें होंगी आपके सामने रखी जाएगी। उल्लेखनीय है कि बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें हैं। हम विपक्षी दल के महागठबंधन के साथ है। महागठबंधन में शामिल राजद ने तेजस्वी यादव को इस साल होने वाले विधानसभा के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर रखा है। इस बैठक में पार्टी के प्रधान महासचिव डा. संतोष कुमार सुमन, प्रवक्ता डा़ दानिश रिजवान, बीएल वैश्यन्त्री, पूर्व मंत्री डा. अनिल कुमार सहित कई नेता उपस्थित रहे।

पूरे देश में लागू हुआ नागरिकता संशोधन कानून, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper