मां की मौत, पिता जेल में, थाने पर बिलखता रहा मासूम

लखनऊ: मां की संदिग्ध मौत के बाद पीजीआई थाने में करीब तेरह माह का दुधमुंहा बुधवार को दिनभर मंदिर के सामने बिलखता रहा। मां की मौत के आरोप में पिता पहले से ही जेल में है और बुधवार को पुलिस उसके दादी-दादी को भी उठा ले आयी। दुधमुंहे को बिलखता देख थाने पर मौजूद महिला सिपाहियों ने उसे संभाला और फिर बाद में नाना को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया।

इंस्पेक्टर अशोक कुमार सरोज ने बताया कि बीते गुरुवार को मासूम की मां अनामिका सिंह की घर में संदिग्ध हालात में मौत हो गयी थी। मृतका के पिता गंगाराम ने पति व ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने पिता गंगाराम की तहरीर पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मृतका के पति राजन को गिरफ्तार कर उसी दिन जेल भेज दिया था।

इस दौरान दुधमुंहा मोंटू दादा-दादी के पास रह रहा था। बुधवार को पुलिस ने मासूम के बाबा लक्ष्मी प्रसाद व दादी तारा देवी को भी उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जिस वक्त उन्हें पकड़ा, मासूम दादी की गोद में था। पीजीआई थाने में अंजान लोगों को देख बच्चा रोने लगा। यह देख वहां मौजूद महिला सिपाही आगे बढ़ी।

मासूम को पुचकारने के साथ ही गोद में उठाया और फिर बिस्किट दिया। मासूम कुछ देर के लिए चुप तो हो गया। लेकिन जैसे ही महिला सिपाही ने उसे गोद से उतारा तो वह सरकते-सरकते थाना परिसर स्थित मंदिर तक पहुंच गया। यह देख इंस्पेक्टर ने बच्चे को नाना गंगाराम को सूचना देकर थाने पर बुलाया। उनके आने पर बच्चा सुपुर्द कर दिया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper