मां ने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी पांच की बच्ची को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार

रायबरेली : उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के डलमऊ थानाक्षेत्र में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पांच साल की बच्ची को मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है बच्ची की हत्या सिर्फ इसलिए की गई है क्योंकि वह प्यार में बाधा बन रही थी. इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है, कि एक मां किसी की खातिर कैसे अपनी औलाद की हत्या कर सकती है.

जानकारी के अनुसार दो दिन पहले गायब हुई पांच वर्षीय बच्ची का कुएं में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. पुलिस के अनुसार बच्ची की हत्या प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने के चक्कर में हुई है. डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के बलभद्रपुर गांव निवासी मृतक के दादा छिट्टन ने डलमऊ कोतवाली में तहरीर देकर कहा कि 31 मार्च 2021 को पुत्र वधू रेनू रैदास और पांच वर्षीय नातिन कुमारी आरुषि को लेकर पड़ोसी गांव युवक जिसका प्रेम प्रसंग उसकी पुत्रवधू से चल रहा था, प्रेमी ने पुत्र वधू को मायके सुरसना से मोटर साइकिल में बैठा कर अपने घर बीबियापुर लेकर चला गया और इधर ससुराली जन अपनी पुत्रवधू और नातिन को ढूंढते रहे.

इसी बीच एक अप्रैल को पुत्र वधू को पड़ोसी गांव बीबियापुर गांव निवासी सचिन यादव घर पर पाया गया. जहां से पुत्र वधू अपने ससुराल आने से मना कर दिया और सचिन यादव के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही लेकिन नातिन का कहीं पता न लगने पर दादा छुट्टन ने इसकी सूचना डलमऊ कोतवाली में दी थी, जिसके बच्ची की खोजबीन की गई. लेकिन उसका कहीं पता नहीं लगा. मंगलवार सुबह बलभद्रपुर गांव के पास ही खेतों में स्थित एक कुएं में शव उतराता देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

मौके पर पहुंची डलमऊ पुलिस द्वारा शव निकाला गया तो उसकी शिनाख्त गुमशुदा अबोध बालिका आयुषी के रूप में की गई. दादा छिट्टन की तहरीर पर डलमऊ पुलिस ने आरोपी रेनू रैदास और उसका प्रेमी सचिन यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो सच स्वीकार करते हुए बताया कि दो अप्रैल को अबोध बालिका आयुषी की उसकी रेनू रैदास और प्रेमी सचिन यादव द्वारा प्रेम प्रसंग की बात अबोध बालिका द्वारा अपने दादा दादी को बता देना की बात पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई और शव को छिपाने के लिए गांव के पास ही खेतों में स्थित एक कुएं में फेंक दिया. जिसका शव आज ग्रामीणों ने कुएं में उतराते हुए देखा.

सूचना पर मौके पर पहुंची डलमऊ पुलिस द्वारा शव को कुएं से निकलवा कर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि मां और पड़ोसी गांव निवासी युवक के प्रेम प्रसंग को अपने दादा दादी को बता देना की जीत पर अबोध बालिका की माता और उसकी प्रेमी ने गला दबाकर हत्या कर दी और शव को छिपाने के लिए कुएं में फेंक दिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper