मात्र 23 साल की उम्र में पैदा कर लिए 11 बच्चे, अब फयूचर में चाहती है 105 बच्चे पैदा करना

बच्चे तो भगवान का रूप होते है.और सभी को प्यारे लगते है.सभी का सपना होता है कि उनकी शादी हो और दो प्यारे प्यारे बच्चे हो .लेकिन बढती महंगाई के कारण लोग अब एक बच्चा ही अच्छा समझते है. क्योकि महंगाई की वजह से ज्यादा बच्चो की अच्छे परवरिश कर पाना मुश्किल होता है . आज के समय में दो बच्चो की परवरिश करना मुश्किल लगता है तो सोचो यदि 11 बच्चे हो तो उन्हें पालना उनकी सभी जरुरतो को कैसे पूरा करेंगे . आज के लेख में हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने है जी इतनी कम उम्र में 11 बच्चो की माँ बन गयी है और अभी वो और बच्चो की माँ बनना चाहती है .

तो आप जान सकते है कि उस घर का क्या हो सकता है।

लेकिन एक परिवार ऐसा भी है जिसके मात्र 23 साल की उम्र मे 1 या 2 नही बल्कि 11 बच्चे है। यह मामला रूस का है जहां पर रहने वाली 23 साल की क्रिस्टिना ओज्टर्क को बच्चों से इतना लगाव है कि उसने यंग उम्र में ही 11 बच्चे पैदा कर लिए। और उनका पालन पोषण भी काफी अच्छी तरीके से कर रही हैं। हालांकि अभी उनका बच्चों के प्रति लगाव उतरा नही है 11 बच्चों के बाद वो भविष्य में और भी कई बच्चों की मां बनना चाहती हैं।

क्रिस्टिना ने छह साल पहले एक लड़की को जन्म दिया था।

उसके बाद उन्होंने सरोगेसी तकनीक का सहारा लिया। और बाकी बच्चों को पैदा किया है। ये सभी बच्चे जेनेटिक्स के ही हैं। अब वो इसके बाद भी और बच्चों के लिए आगे का प्लान कर रही हैं। वे 105 बच्चे पैदा करना चाहती हैं इसके बारे में उन्होनें खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी। जिसके बाद उनका ये पोस्ट काफी वायरल भी होने लगा था।

ये परिवार जॉर्जिया के बातुमी शहर में रहता है।

इस शहर में सरोगेसी गैर-कानूनी नहीं है और सरोगेट महिलाओं को प्रेग्नेंसी के लिए इस्तेमाल करने पर कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि सरोगेसी के सहारे बच्चे पैदा करने की पूरी प्रक्रिया की कीमत लगभग 8 हजार यूरो यानी 7 लाख रूपए है। अगर ये फैमिली 100 बच्चे चाहती है तो सरोगेसी के सहारे उनके 70 करोड़ रूपए खर्च हो सकते हैं।

इसकी जिम्मेदारी क्लीनिक की ही होती है.

क्रिस्टिना ने कहा कि बातुमी में जिस क्लीनिक में हम सरोगेसी के लिए जाते हैं वे ही हमारे लिए सरोगेट महिलाओं का चयन करते हैं और इस पूरी प्रक्रिया की जिम्मेदारी उनकी होती है. हम पर्सनल तौर पर इन सरोगेट महिलाओं के संपर्क में नहीं होते हैं और ना ही हमारा उनके साथ कोई डायरेक्ट कॉन्टेक्ट होता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper