माध्‍यमिक शिक्षा कार्यालय पर माध्‍यमिक शिक्षणेत्‍तर संघ ने दिया एकदिवसीय धरना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षणेत्‍तर संघ ने माध्‍यमिक शिक्षा कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्‍व कर रहे सुधीर पाठक संयोजक (संघर्ष समिति) ने बताया कि प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्‍त माध्‍यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षणेत्‍तर कर्मचारियों की मांगें लंबे समय से लंबित हैं।

उन्‍होंने बताया कि हमारी मांगों में योग्‍यताधारी शिक्षणेत्‍तर कर्मचारियों की पदोन्‍नति राज्‍यकीय कर्मचारियों की भांति उपार्जित अवकाश का नकदीकरण सेवा निवृत्‍त पर दिया जाए, चिकित्‍सीय सुविधा प्रदान की जाए, पुरानी पेंशन लागू की जाए, नियुक्तियों पर लगी रोक हटाई जाए, प्रबंध समिति में शिक्षणेत्‍तर कर्मचारियों की भागीदारी हो आदि शामिल हैं।

उन्‍होंने कहा कि इस धरने के माध्‍यम से हम अपनी मांगों को पूर्ण कराना चाहते हैं। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मांगों पर सार्थक कार्रवाई नहीं हुई तो संघ आगामी लोकसभा चुनाव में कर्मचारी व जन विरोधी नीतियों को उजागर करने का काम करेगा व व्‍यापी आंदोलन प्रारंभ किया जाएगा।

इस मौके पर कार्यकारी अध्‍यक्ष विराम सिंह यादव, प्रदेशीय कोषाध्‍यक्ष राजकुमार श्रीवास्‍तव, सह संयोजक संघर्ष समिति देवेंद्र शाश्‍वत, उत्‍तम शुक्‍ल, सुनील कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper