मानव तस्करी घृणित अपराध, रोकथाम के लिए जनसमुदाय को जागरूक करना जरूरी: भगत

पत्थलगांव: छत्तीसगढ़ के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि मानव तस्करी एक घृणित अपराध, इसकी रोकथाम के लिए जनसमुदाय को जागरूक करना ही बेहतर उपाय है। जशपुर जिले में मानव तस्करी का अपराध से लोगों को दूर रहने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कल जशपुर से बगीचा तक जनजागरूकता के लिए सायकिल रैली निकाली गई। इसमें कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने भी 100 किमी तक सायकिल चला कर मानव तस्करी की रोकथाम के लिए जनसमुदाय से भागीदारी की अपील की।

जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने कलेक्टर की अगुवाई में आयोजित सायकल रैली की सफलता के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जनजागरूकता के लिए जिला प्रशासन का यह प्रयास सराहनीय है। श्री भगत ने कहा कि इस तरह के आयोजन कर जनता की भागीदारी से सामाजिक बुराईयों की रोकथाम के लिए सदैव अच्छे परिणाम सामने आते हैं।

पहाड़ी और घने जंगलों के रास्ते से निकली साइकिल रैली में कलेक्टर श्री क्षीरसागर, वनमण्डलाधिकारी कृष्ण जाधव सहित देश के विभिन्न राज्यों से सायकिलिंग में रुचि रखने वाले युवाओं का काफी बड़ा काफिला आया था। जशपुर जिले का प्रमुख पर्यटन स्थल रजपुरी जल प्रपात में इस रैली का समापन हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper