मायावती ने पहली बार समाजवादी पार्टी के ‎लिए डाला वोट!

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को हो रहे मतदान में ऐसा पहली बार हुआ है, जब बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के लिए वोट डाला। लखनऊ सदर स्थित लखनऊ मॉन्टेसरी इंटर कॉलेज में मायावती ने अपना वोट डाला। बता दें लखनऊ लोकसभा सीट से इस बार बसपा ने गठबंधन के तहत सपा को सीट दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि मायावती ने सपा प्रत्याशी को वोट दिया है। मतदान के बाद मायावती ने कहा कि हर किसी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मत का अधिकार गरीबी और अमीरी में भेदभाव नहीं करता। सभी लोग घरों से निकलें और वोट डालें। एक भी वोट बर्बाद नहीं जाना चाहिए।

दरअसल बसपा और समाजवादी पार्टी इस बार गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। 38 सीटों पर बसपा तो 37 सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मैदान में हैं। तीन सीटें रालोद के खाते में गई है। गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में प्रत्याशी नहीं उतारा है। गठबंधन के तहत लखनऊ सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई है। यहां से सपा ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को मैदान में उतारा है। उनके सामने केंद्रीय गृहमंत्री और मौजूदा भाजपा सांसद राजनाथ सिंह मैदान में हैं। कांग्रेस की तरफ से धर्मगुरु और कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम मैदान में हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper