माल के जंगल में मिला लापता छात्रा का शव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव इलाके से चार दिन पूर्व स्कूल से लापता छह वर्षीय छात्रा का शव रविवार को माल थाना क्षेत्र स्थित कोलवा जंगल में पेड़ की डाल से संदिग्ध हालात में लटका मिला है। ग्रामीणों ने दुराचार के बाद हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने देर रात नामजद हत्यारोपित पति-पत्नी व नाबालिग बेटी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने के मामले में चौकी प्रभारी अजीजनगर वीरपाल सिंह व एसएसआई अमरनाथ को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मड़ियांव थानान्तर्गत शिवनगर कोलोनी निवासी दीपू पुत्र भोलानाथ की बेटी लक्ष्मी देवी (6) मड़ियांव थाना क्षेत्र में नवीनगर अजीजनगर स्थित एमकेएस अकादमी की कक्षा- दो में पढ़ती थी। 15 मार्च को वह स्कूल से वापस नहीं लौटी। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी मड़ियांव थाने में दर्ज करायी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही थी, इसी बीच रविवार को माल क्षेत्र के कोलवा जंगल में लक्ष्मी का शव पेड़ की डाल से फंदे में लटका मिलने से सनसनी फैल गई।

ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को फंदे से उतारा और शव की शिनाख्त कराने के लिए ग्रामीणों को बुलाया। उसकी शिनाख्त मड़ियांव क्षेत्र से लापता बच्ची के रूप में की गयी। लक्ष्मी स्कूल ड्रेस पहने थी और उसके बेल्ट पर एमकेएस अकादमी लिखा था। उसके पिता दीपू ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मड़ियांव पुलिस की सूचना पर पहुंचे पिता दीपू ने मृत बच्ची की शिनाख्त अपनी बेटी लक्ष्मी के रूा में की। दीपू मूलरूप से सीतापुर के बिसवां का रहने वाला है और मड़ियांव क्षेत्र के शिवनगर में शिवा के मकान में रहकर राजगीर का काम करता है।

ग्रामीणों के अनुसार बच्ची के साथ दुराचार के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। माल प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई शुरू की जाएगी। पुलिस का कहना है कि लोधखेड़ा माल निवासी बृजेश, पत्नी आशा व उसकी नाबालिग बेटी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट छात्रा के पिता दीपू ने दर्ज करायी थी लेकिन पुलिस ने मामले को संजीदगी से नहीं लिया था। इस लापरवाही पर एसएसपी दीपक कुमार ने दरोगा वीरपाल सिंह व अमरनाथ को लाइनहाजिर कर दिया। वहीं तीनों नामजद आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper