मा. विधायक श्री डी.सी. वर्मा ने मीरगंज में पेराई सत्र का किया शुभारम्भ

बरेली: मा. विधायक मीरगंज डी.सी. वर्मा की अध्यक्षता में कल मीरगंज चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारम्भ नारियल फोड़कर तथा पुष्प चढ़ाकर किया।
मा. विधायक ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिये बहुत ही सौभाग्यशाली है कि आज हमारी चीनी मिल का उद्घाटन हुआ है। उन्होंने कहा कि यहां पर चीनी का उत्पादन अधिक होता है। उन्होंने कहा कि कोई भी इण्डस्ट्री तब तक अच्छी होती है जब तक उसे अधिक लाभ होता है। उन्होंने कहा कि मीरगंज में जो भी सड़कें बनाई जा रही रही है वह पी.एम.जे.एस. वाई द्वारा 5 साल की गारंटी पीरियड के साथ बनाई जा रही हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि गन्ना प्रारम्भ से ही प्रमुख फसलों में एक मानी जाती है। उन्होंने कहा कि इसका स्कोप बहुत अधिक है। उन्होंने कहा कि धामपुरा चीनी मिल बहुत ही नामी चीनी मिल है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मौसम में परिवर्तन होता है उसी प्रकार कृषि में भी परिवर्तन लाया जाये। उन्होंने किसान भाइयों से अपील की है कि किसान भाई अपने खेतों में पराली को जलाने के बजाये उसकी आर्गेनिक खाद बनाये। उन्होंने कहा कि इस चीनी मिल में किसानों के गन्ने का भुगतान भी शत प्रतिशत होता आ रहा है। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने गन्ना किसानों को आर्थिक अनुदान के रूप में 10 हजार रुपये का चेक वितरित किया।

बरेली से ए सी सक्सेना ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper