मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में एक किसान के खेत में खुदाई करते समय सोने-चांदी के सिक्के निकले. यह सोने चांदी के सिक्के प्राचीनकाल के हैं. रविवार को मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली से सिक्के गिरने पर ग्रामीणों को इसका पता लगा. ग्रामीणों को जैसे ही खेत में खजाना मिलने की सूचना मिली बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. जिसके जो हाथ लगा वो लेकर चल दिया. उधर, पुलिस भी खेत पर पहुंची, लेकिन ग्रामीणों ने सिक्के निकलने की बात से इनकार कर दिया.

सूचना मिलने पर जब पुलिस भी खेत पर पहुंची पर ग्रामीणों सिक्के मिलने की बात से साफ इनकार कर दिया. लेकिन 3 सिक्कों के फोटो मीडिया को मिले हैं जिनमें दो सोने और एक चांदी का बताया जा रहा है. चांदी के सिक्के पर अरबी में रहमतुल्ला इब्ने मोहम्मद और सोने के एक सिक्के पर दूसरा कलमा लिखा है.

खेत मालिक ओम सिंह का कहना है कि कुछ सिक्के निकले हैं उसमें कितने चांदी के हैं और कितने सोने के इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. ग्राम प्रधान राज कुमार का कहना है सूचना मिली है लेकिन उन्होंने सिक्के नहीं देखे हैं.

सोने के दूसरे सिक्के पर क्या लिखा है यह पढ़ने में नहीं नजर आ रहा है खेत मालिक ओम सिंह का कहना है कि कुछ सिक्के निकले हैं उसमें कितने चांदी के हैं और कितने सोने के इसकी जानकारी नहीं है ग्राम प्रधान राज कुमार का कहना है सूचना मिली है लेकिन उन्होंने सिक्के नहीं देखे हैं. एडीएम अरविंद सिंह का कहना है कि खुदाई के दौरान कोई धातु निकलने की सूचना मिली है एसडीएम को जांच के लिए कहा गया है पुराने सिक्के निकले हैं तो पुरातत्व को सूचना दी जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper