मिथुन चक्रवर्ती की समधन हैं ये जानी-मानी अभिनेत्री, ‘महाभारत’ में निभाया था देवकी का किरदार !

मुंबई: फिल्मों में अपनी अलग स्टाइल से करोड़ों फैंस का दिल जीत चुके दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने दूसरी बार राजनीति की दुनिया में कदम रखा है। मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थाम लिया है और तभी से वो लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं और लोग उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार किया करते थे। अपनी एक्टिंग के दम पर नाम बनाने वाले मिथुन दा के परिवार की बात करें तो वो भी फिल्मी दुनिया से जुड़ा हुआ है। ये बात सभी को पता है कि मिथुन चक्रवर्ती की बहू मदालसा शर्मा एक एक्ट्रेस हैं। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि मिथुन चक्रवर्ती की समधन भी जानी-मानी अभिनेत्री हैं। जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

बीआर चोपड़ा के धारावाहिक ‘महाभारत’ में देवकी का चर्चित किरदार निभाने वाली अभिनेत्री शीला शर्मा मिथुन चक्रवर्ती की समधन और मदालसा शर्मा की मां हैं। देवकी के किरदार से शीला शर्मा को पहचान मिली थी और लोगों ने उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया था।

ऐसे तो शीला शर्मा ने कई फिल्मों और सीरियल में काम किया था लेकिन ‘महाभारत’ में देवकी के किरदार से उन्हें घर-घर में पहचान मिल गई थी। इतना ही नहीं उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि दिल्ली में एक शख्स ने उनके सिर्फ इसलिए पैर छू लिए थे क्योंकि उन्होंने देवकी का किरदार निभाया था। शीला की महाभारत के लिए कास्टिंग भी काफी अलग तरीके से हुई थी। दरअसल, ‘महाभारत’ के कास्टिंग निर्देशक गूफी पेंटल ने शीला को एक शो में एक्टिंग करते हुए देखा था और इसके बाद वह उनके पास महाभारत में देवकी का किरदार करने का ऑफर लेकर पहुंच गए थे।

तो वहीं शीला शर्मा की बेटी और एक्ट्रेस मदालसा शर्मा भी काफी अच्छी एक्ट्रेस हैं। इन दिनों वो टीवी धारावाहिक ‘अनुपमा’ में काव्या का किरदार निभा रही हैं। सीरियल में निगेटिव किरदार निभा रही मदालसा शर्मा की एक्टिंग को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। मदालसा बॉलीवुड में गणेश आचार्य के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘एंजेल’ में भी काम कर चुकी हैं।

मिथुन चक्रवर्ती के राजनीतिक सफर की बात करें तो साल 2011 में अभिनेता ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा था। टीएमसी पार्टी से जुड़ने के बाद मिथुन चक्रवर्ती को राज्यसभा से सांसद भी बनाया, लेकिन 2016 के अंत में मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। तो वहीं अब राज्यसभा से होते हुए वो भाजपा में शामिल हुए हैं।

Source:- Amar Ujala

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper