मिर्जापुर में कोरोना का टीका लगवाने के 2 दिन बाद 38 साल के शख्स दम तोड़ा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में बुधवार को एक 38 साल के शख्स की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि 2 दिन पहले युवक को कोरोना का टीका लगा था। टीका लगने के बाद शरीर में दर्द, ऐंठन और उल्टी की शिकायत हुई। बुधवार को उसे मंडलीय अस्पताल पर इलाज के लिए उसकी पत्नी ने पहुंचाया। लेकिन, उसकी मौत हो गई।

बड़ा सवाल ये है कि वर्तमान में 60 साल की आयु से अधिक लोगों को टीका लग रहा है। 45 से अधिक उम्र वालों को तभी टीका लगाया जा रहा, जब वे किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हों। ऐसे में 38 साल के शख्स को किसने कोरोना का टीका लगाया? इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि उस व्यक्ति को कौन सा इंजेक्शन लगाया गया था? इसके साथ ही पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी। मौत कैसे हुई, यह भी जांच का विषय है।

आशा कार्यकत्री के जरिए लगवाया था टीका
लालगंज थाना क्षेत्र के बहुती गांव के रहने वाले लालमणि और उसकी पत्नी मीरा ने गांव की आशा कार्यकत्री के जरिए 15 मार्च को बहुती सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर कोरोना का टीका लगवाया था। पत्नी का कहना है कि टीका लगने के बाद से ही लालमणि के शरीर में दर्द और ऐंठन, उल्टी की शिकायत शुरू हुई। इसके बादक उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। बीमार होने पर स्थानीय डॉक्टरों से इलाज करवाने की कोशिश की गई तो उन्होंने टीका लगा होने के कारण इलाज नहीं किया।

आज उसे जिला अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि लालमणि की तबियत कोरोना का टीका लगावाने के बाद से ही बिगड़ी और उसकी मौत हुई। पत्नी ने टीका लगवाने के बाद दिए जाने वाला प्रमाणपत्र भी दिखाया।

टीकाकरण के बाद मिला प्रमाण पत्र।

इतनी उम्र वालों को टीकाकरण करने की अनुमति नहीं

इस मामले पर CMO पीडी गुप्ता ने कहा कि टीका लगा कि नही इसकी जांच करवाई जाएगी। वही मात्र 38 साल की उम्र में टीका लगने के सवाल पर CMO ने कहा कि इसकी भी जांच होगी। क्योंकि इतनी कम उम्र वालों को टीका लगाने की अनुमति नही दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper