मिर्जापुर में जर्जर मकान गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

मिर्जापुर: मंगलवार की देर रात एक जर्जर मकान ढह गया। इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, इस हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड के जवानों ने रात में ही राहत बचाव कार्य शुरू किया। जब तक सभी को मलबे से बाहर निकाला गया तो सभी की मौत हो गई थी।

जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो दो लाख देने की बात कही है। ये हादसा मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के छोटी गुदरी में हुआ है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात करीब 02.30 बजे छोटी गुदरी स्थित आशुतोष रंजन पुत्र शिवप्रसाद गुप्त के पुराने मकान का छत अचानक गिर गया।

जिसमें किराये पर रह रहे एक ही परिवार के 5 लोग उमाशंकर (50), गुडिया पत्नी उमाशंकर उम्र (48), शुभम (22), सौरभ (18) तथा संध्या (20) दब गए। हादसे की जानकारी होने पर पहले आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे फिर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा और युद्ध स्तर पर राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया। पहले पिता और दो बच्चों का शव मिला।

उसके बाद महिला और एक बच्चे का शव मिला। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने हादसे को दु:खद बताया। कहा कि तीन पीढ़ी से यह लोग पुराने जर्जर मकान में किराए पर रह रहे थे। भवन जर्जर होने के कारण गिर गया। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper