मुंबई अग्निकांड के अगले दिन अवैध इमारतों पर चला BMC का हथौड़ा

मुंबई: देश की व्यावसायिक राजधानी मुंबई के एक पब में भीषण आग की घटना के एक दिन बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) शनिवार को विभिन्न स्थानों पर अवैध दुकानों व अतिक्रमण को हटाने का काम कर रही है। इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी। एक टीम कमला मिल्स परिसर में भी गई है जहां उसने सुचारु आवागमन के लिए अतिक्रमण और बाधाओं को नष्ट कर दिया।

नगर निगम आयुक्त अजय मेहता ने पहले से ही 25 टीमों को तैयार कर लिया है जो कमला मिल्स परिसर और लोअर परेल के अन्य आसपास के इलाकों के सभी होटल, रेस्तरां, बार, पब, मॉल में सुरक्षा मानदंडों के कार्यान्वयन का निरीक्षण करेंगे। बीएमसी ने शुक्रवार को प्रारंभिक निरीक्षण में एक दीवार और दो कमरों के अलावा एक अवैध प्लास्टिक की छत जो बांस के बल्लों पर टिकी हुई थी, का पता लगाया था।

इसके अलावा टीम ने पास की रघुवंशी मिल्स परिसर और फीनिक्स मिल्स परिसर में सभी अवैध ढांचों व निर्माण को निशाना बनाया। इसके अलावा बीएमसी ने चाइना गार्डन, रिवाइवल रेस्तरां, हीरा पन्ना मॉल, स्काई व्यू कैफे, सोशल इन और अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई की, जहां खासकर सप्ताहांत में काफी भीड़ इकट्ठा होती है।

संसद में शुक्रवार को इस मामले को उठाए जाने के बाद बीएमसी ने दमकलकर्मी सहित पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper