मुंबई में फिर हिली धरती, महसूस किए गए 3.5 तीव्रता के झटके

नई दिल्ली: सोमवार सुबह 8 बजे मुंबई में 3.5 तीव्रता के भूकंप से धरती हिली। नेशनल सेंटर फॉर सीसमोलॉजी ने ये जानकारी दी। तीव्रता कम होने के कारण जान माल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को निकोबार द्वीप समूह पर सुबह 6:38 बजे रिक्टर स्केल पर 4.3 की तीव्रता वाला भूकंप महसूस किया गया था। वहीं इसके बाद 7:30 बजे अरुणाचल प्रदेश के तवांग में रिक्टर स्केल पर 3.4 की तीव्रता का भूकंप आया था।

वहीं 5 सितंबर को महाराष्ट्र में 12 घंटे के भीतर तीन बार धरती हिली। महाराष्ट्र के नासिक में रात बारह बजे के करीब दो बार भूकंप के झटके के बाद एक बार फिर से मुंबई में भूकंप आया। इसके बाद सुबह 6.36 बजे मुंबई से 98 किलोमीटर की दूरी पर उत्तर में भूकंप आया है, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 मापी गई है।

वहीं, इससे पहले नासिक में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। शुक्रवार की राहत लगभग 11.41 पर महाराष्ट्र के नासिक में भूकंप का झटका महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4 आंकी गई। इसके साथ ही 5 सितंबर को रात 12.05 पर 3.6 तीव्रता के भूकंप ने नासिक के लोगों को डरा दिया। हालांकि, इन तीनों भूकंप के झटकों में जानमाल के किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। यह जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper