मुंबई में 8 दिन से लापता 82 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला का टॉयलेट में मिला शव, भाजपा नेता बोले- इससे बड़ी लापरवाही क्या होगी

मुंबई: मुंबई में एक सरकारी अस्पताल के टॉयलेट से 82 साल की कोविड-19 से संक्रमित महिला का शव मिला है। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में पहले स्थान पर रहने वाले महाराष्ट्र और पहले नंबर पर रहने वाले मुंबई में मरीजों के लापता होने का यह ताजा मामला है। जलगांव के जिला सरकारी अस्पताल से कथित तौर पर आठ दिन पहले लापता हुई 82 वर्षीय कोविड-19 की एक महिला मरीज उसी अस्पताल के शौचालय में बुधवार (10 जून) को मृत पाई गई।

पुलिस ने कहा है कि 82 वर्षीय कोरोना से संक्रमित महिला 2 जून को जलगांव के जिला सरकारी अस्पताल से गायब हुई थी। हमें इसको लेकर लापता होने की शिकायत 6 जून को मिली थी। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। कलक्टर कार्यालय के अधिकारियों ने कहा, यह सच है कि महिला का शव सरकारी अस्पताल के शौचालय में पाया गया। दरवाजा भीतर से बंद था। उन्होंने कहा कि महिला जिले के भुसावल उपनगर की रहने वाली थी जहां पहले उसे रेलवे ने एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया था। उन्होंने कहा कि महिला को एक जून को जलगांव के सरकारी अस्पताल ले जाया गया था और अगले दिन उसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी।

बीजेपी नेता ने उद्धव ठाकरे सरकार की आलोचना की
भाजपा ने इस बड़ी लापरवाही के लिए उद्धव ठाकरे सरकार की आलोचना की है। भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मंत्री गिरीश महाजन ने कहा, ”घटना से अस्पताल की दयनीय हालत और कोविड-19 मरीजों के प्रति कर्मचारियों की लापरवाही का पता चलता है। उन्होंने कहा, हमने जलगांव के सरकारी अस्पताल के लचर प्रबंधन का मुद्दा पिछली बैठकों में भी उठाया था लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया गया। उन्होंने कहा कि महिला का शव शौचालय में सात दिन तक पड़ा रहा।

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के मुताबिक मुंबई में पिछले 24 घंटे में 1567 अधिक कोविड-19 के मरीज सामने आए हैं और 97 लोगों की मौत हुई है। शहर में कुल मामलों की संख्या अब 52 हजार 445 है। जिसमें से 23 हजार 693 लोग ठीक हो चुके हैं और 26 हजार 897 लोगों का इलाज चल रहा है। मुंबई में कोरोना से अबतक 1855 मौतें हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3,254 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद बुधवार (10 जून) को कुल मामले बढ़कर 94,041 हो गए।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महामारी से 149 और संक्रमितों की मौत हो गई है जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के कारण दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 3,438 हो गई है। वहीं 1,879 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। इसी के साथ संक्रमण से ठीक होने वाले रोगियों का आकंड़ा 44,517 हो गया है। राज्य में बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 46,074 है। राज्य में अबतक 5,93,784 नमूनों की जांच की गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper