मुंबई से टेक-ऑफ के बाद अलायंस एयर के इंजन का ऊपरी हिस्सा गिरा, भुज में इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली: बुधवार सुबह एक बड़ा विमान हादसा होते-होते टल गया। जानकारी के मुताबिक एलायंस एयर का एक ATR एयरक्राफ्ट जैसे ही मुंबई से टेक-ऑफ किया उसके तुरंत बाद इंजन का ऊपरी कवर रनवे पर गिर गया था, लेकिन जब कुछ देर सफर के बाद इसकी सूचना मिली तो आनन-फानन में ओडिशा के भुज में सुरक्षित लैंड करवा लिया गया। इंजन का ऊपरी कवर कैसे गिरा इसके लिए सिविल एविएशन मंत्रालय ने जांच शुरू कर दी है।

मुंबई एयरपोर्ट के एक सूत्र ने बताया कि एलायंस एयर को मुंबई से भुज के लिए उड़ान भरनी थी, जबकि विमान का इंजन कवर रनवे पर गिर गया और बिना इंजन कवर के लिए उड़ गया। इसके अलावा डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट भुज एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गई और एयरलाइंस के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। मुंबई से उड़ान भरने के तुरंत बाद, मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) ने इस बात की सूचना दी।

विमानन विशेषज्ञ कैप्टन अमित सिंह ने इस घटना के लिए खराब रखरखाव कार्य को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा यदि कुंडी सुरक्षित नहीं है तो काउल के अलग होने की घटनाएं आमतौर पर रखरखाव गतिविधि के बाद होती हैं। चालक दल से यह भी सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जाती है कि उड़ान शुरू करने से पहले इंजन काउल बैठा हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper