मुकुल राय ने फिर से टीएमसी दामन थामा, 4 साल पहले बीजेपी में हुए थे शामिल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव हारने के बाद अब भाजपा (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के बड़े नेता मुकुल रॉय शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए हैं। तृणमूल भवन पहुंच में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में उन्होंने टीएमसी का दामन थामा।

मुकुल रॉय टीएमसी छोड़ने वाले सबसे पहले नेता है। उन्होंने 2017 के नवंबर में बीजेपी को ज्वाइन किया था। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में टीएमसी ने 6 साल के लिए बाहर कर दिया था।

विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मिली बड़ी सफलता के बाद उनके कई पुराने सहयोगी टीएमसी में लौटना चाहते हैं। रॉय, भाजपा में शुभेंदु अधिकारी के बढ़ते कद से परेशान बताए जा रहे थे।

पिछले दिनों कोलकाता में हुई बीजेपी की बैठक में मुकुल रॉय नहीं पहुंचे थे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी मुकुल रॉय की पत्नी को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। इन घटनाओं के बाद से अटकलें तेज थी कि मुकुल रॉय भाजपा का साथ छोड़ सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper