मुकेश अंबनी के रोजर्मरा को वो राज, जिन्हें जानकर आपको भी मिलेगी प्रेरणा

मुंबई: भारत के पहले और विश्व के पांच में सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी बेहद साधारण जिंदगी जीना पसंद करते हैं। यह बात सभी जानते हैं कि मुकेश अंबानी का खानपान भी बेहद साधारण है। उन्हें सिंपल फूड खाना ज्यादा पसंद है। बात उनके फेवरेट फूड की करें, तो उन्हें इडली सांबर बेहद पसंद है। वही बात उनकी निजी जिंदगी के रोजमर्रा की करें, तो मुकेश अंबानी का बिजनेस सेंस जितना हाई क्लास है उनके कपड़ों का चयन उतना ही साधारण है।

एशिया के सबसे अमीर शक होने के बावजूद मुकेश अंबानी अक्सर वाइट शर्ट के साथ ब्लैक पैंट और ब्लैक शूज में ही नजर आते हैं। उन्हें साधारण कपड़ों का पहनावा बेहद पसंद है। यही कारण है कि वह हमेशा साधारण रहन-सहन के साथ ही दिखाई देते हैं। मुकेश अंबानी प्योर वेजीटेरियन है। उन्हें सिंपल खाना पसंद है। इसके अलावा उन्हें शराब पीना भी बिल्कुल पसंद नहीं है। ऐसे में साफ है वर्कहोलिक मुकेश अंबानी अल्कोहल को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं।

एक आम व्यक्ति की तरह सोमवार से शनिवार का दिन बिजनेस को देने के बाद रविवार का दिन मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ ही बिताना पसंद करते हैं।
यह जानकर आपको बड़ी हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी को अपने घर आए मेहमानों की आवभगत करना खुद ही पसंद है। वह उन्हें खुद खाना परोसना, प्यार से खिलाना पसंद करते हैं। इसके अलावा दूसरों को लाखों-करोड़ों के गिफ्ट देने वाले मुकेश अंबानी को अपना जन्मदिन बेहद साधारण तरीके से मनाना पसंद है। उनका कहना है कि मैं अपना जन्मदिन अपने परिवार के साथ ही मनाता हूं। उस दिन मुझे परिवार के साथ रहना पसंद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper