मुकेश सिंह को इंडो-कनाडा चैम्बर ऑफ कॉमर्स का स्टेट हेड नियुक्त किया गया

लखनऊ: शीर्ष औद्योगिक संगठन इंडो-कनाडा चैम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा मुकेश सिंह को उत्तर प्रदेश का स्टेट हेड नियुक्त किया गया है। यह चैम्बर भारत और कनाडा के मध्य द्विपक्षीय व्यापारिक संबंधों को सुदृढ़ करने की दिशा में कार्य करता है। श्री सिंह द्वारा विशेषतः उत्तर प्रदेश और कनाडा के मध्य व्यापारिक संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कनाडा की जो कंपनियां एवं औद्योगिक इकाइयां उत्तर प्रदेश में अपना व्यापार विस्तारित करने हेतु निवेश करना चाहती हैं, उन्हें सरकार की औद्योगिक नीतियों और योजनाओं के तहत सहयोग प्रदान करने हेतु उद्यमियों तथा सरकार के मध्य एक कड़ी के रूप में कार्य किया जायेगा।

श्री सिंह वर्तमान में इंडो-अमेरिकन चैम्बर ऑफ कॉमर्स के एक्जीक्यूटिव काउन्सिल मेम्बर एवं लखनऊ चैप्टर के चेयरमैन हैं तथा पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स, उ0प्र0 के को-चेयरमैन रह चुके हैं। इसके अतिरिक्त वे देश के विभिन्न नामचीन औद्योगिक समूहों तथा कारपोरेट जगत की ख्याति प्राप्त कंपनियों में सलाहकार के रूप में भी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

मुकेश सिंह ने इंडो-कनाडा चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रेसीडेंट अरविंद भारद्वाज] भाविक पारिख, सचिव त्रिभुवन आनंद एवं चैम्बर के अन्य सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित हुए कहा कि चैम्बर के शीर्ष नेतृत्व द्वारा जो उत्तरदायित्व सौंपा गया है, उस पर पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश का वातावरण तैयार हो चुका है। द्विपक्षीय व्यापारिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश और कनाडा की जो कंपनियां अपने व्यापार को विस्तारित अथवा स्थापित करना चाहती हैं, यह चैम्बर उनके लिए हर प्रकार का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है।

विगत दिनों चैम्बर का प्रतिनिधिमण्डल उत्तर प्रदेश आकर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक से मिला था। योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए यह भरोसा दिलाया था कि उत्तर प्रदेश के जो एनआरआई कनाडा में रह रहे हैं, उन्हें निवेश के लिए उ0प्र0 लाकर शीघ्र ही सरकार के उच्चाधिकारियों से भेंट करायी जायेगी। शीघ्र ही कनाडा के उद्योगपतियों के प्रतिनिधिमण्डल को आमंत्रित कर उत्तर प्रदेश सरकार के शीर्ष अधिकारियों के मध्य भेंटवार्ता कराने के साथ ही भविष्य की कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper