मुख्यमंत्री आज देंगे परिवहन की कई सौगात

लखनऊ: देश की सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश की जनता को सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परिवहन की कई सौगात देंगे। 5, कालीदास मार्ग पर आयोजित समारोह में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत समेत उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के परिवहन मंत्री भी मौजूद रहेंगे।उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रवक्ता अनवर अंजार ने बताया कि बीते साल दिसम्बर में उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के बीच बसों के संचलन को लेकर औपचारिक समझौता हुआ था, लेकिन सोमवार को दोनों राज्यों में बस सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए पारस्परिक परिवहन समझौते पर हस्ताक्षर कार्यक्रम होगा।

उन्होंने बताया कि इस मौके पर प्रयागराज कुंभ मेले में चलने वाली कुल पांच बसौ शटर बसों में से प्रथम चरण में 51 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। प्रयागराज के दो मुख्य बस स्टेशनों सिविल लाइन्स व जीरो रोड से शटल बस सेवा का संचलन होगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री तीन इलेक्ट्रिक बसों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) तीन इलेक्ट्रिक बसें होंगी। ये बसें आलमबाग बस टर्मिनल से आगरा के बीच चलेंगी।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह व यशपाल आर्य, प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला, परिवहन निगम के अध्यक्ष संजीव सरन, प्रबंध निदेशक पी गुरू प्रसाद समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।रोडवेज बसों में करायें एडवांस टिकट, किराये में पाएं छूटलखनऊ (एसएनबी)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में अग्रिम टिकट करानें पर यात्रियों को किराये में छूट मिलेगी। रोडवेज के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गाबा ने बताया कि हाई एण्ड बसें वोल्वो, स्कैनिया के साथ ही जनरथ व शताब्दी बसों में मुसाफिर पांच से नौ दिन पहले टिकट बुक कराता है तो किराये में पांच फीसद, 10 से 19 दिन पहले टिकट बुक कराने पर दस फीसदी व 20 से 30 दिन पहले पर पंद्रह फीसदी किराये में छूट मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper