मुख्यमंत्री का जनपद दौरा महज छलावा: कांग्रेस

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपदों के दौरे को कांग्रेस पार्टी ने छलावा बताया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने मंगलवार कहा कि मुख्यमंत्री ने 16 महीने में प्रदेश के सभी 75 जनपदों का दौरा कर चुके हैं और हजारों करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। क्या यह उत्तर प्रदेश की जनता के साथ छलावा नहीं है?

प्रवक्ता ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने वादा किया था कि हम 14 लाख प्रतिवर्ष रोजगार देंगे, किसानों का कर्जा माफ करेंगे और उत्तर प्रदेश की हमारी बहनों, महिलाओं को सुरक्षा का वातावरण देंगे। आज पूरे प्रदेश में बराबर अपराध बढ़ रहे हैं। हमारी बहनों के साथ दुराचार और बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं उन्हें इंसाफ नहीं मिल पा रहा है।

अवस्थी ने कहा कि सरकार बने 16 महीने बीत चुके हैं और रोजगार के नाम पर सिर्फ छलावा दिया जा रहा है, संकल्प पत्र में यह वादा था कि 90 दिन में समस्त रिक्त पदों के विज्ञापन जारी किये जायेंगे लेकिन आज भी नाम मात्र की विज्ञप्तियां निकाली गयीं। भाजपा की आदित्यनाथ सरकार रोजगार के नाम पर सिर्फ झूठ पर झूठ बोल रही है और उत्तर प्रदेश का नौजवान रोजगार की आस में बेचारा बनकर सड़क पर भटक रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि विगत फरवरी माह में हुए इन्वेस्टर्स मीट के बाद प्रदेश की आदित्यनाथ सरकार द्वारा पुनः इस माह में इन्वेस्टर्स मीट कराया जा रहा है। पिछले इन्वेस्टर्स मीट में बड़े-बड़े होर्डिंग, बैनर द्वारा प्रचार करके यह बताया गया था कि चार लाख छब्बीस हजार करोड़ रुपये के विभिन्न कम्पनियों द्वारा एमओयू साइन किये गये थे। इन्वेस्टर्स मीट कराने में आम जनता का हजारों करोड़ रुपया पानी की तरह बहाया गया और यह वादा किया गया था कि निवेश से जो रोजगार पैदा होंगे उनमें 90 प्रतिशत रोजगार उत्तर प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों के लिए आरक्षित रखा जायेगा।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि रोजगार के नाम पर बड़ी-बड़ी डींगे हांकने वाली उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार श्वेतपत्र लाये और यह बताये कि कितने एमओयू जमीन पर उतरे? कितने उत्तर प्रदेश के नौजवानों को रोजगार मिला? उत्तर प्रदेश के कौन-कौन से जनपद इन्वेस्टर्स मीट में हुए एमओयू से लाभान्वित हुए?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper