मुख्यमंत्री ने सर्वदलीय बैठक कर सदन चलाने में सहयोग माँगा

लखनऊ ब्यूरो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को विधानभवन में सर्वदलीय बैठक आयोजित की गयी। सर्वदलीय बैठक में सपा नेता इकबाल महमूद बैठक में मौजूद रहे। इनके अलावा बैठक में विधानभवन अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित, मंत्री सुरेश खन्ना, लालजी वर्मा, अजय कुमार लल्लू समेत सपा के नेता भी रहे मौजूद। वहीं, विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी अनुपस्थित रहे। वे बीमारी की वजह से बैठक में नहीं पहुंच सके। बैठक में शीतकालीन सत्र को लेकर की गई चर्चा।

उत्तर प्रदेश के विधानमंडल सत्र का आगाज मंगलवार 18 दिसंबर से होगा। सत्र के पहले दिन भाजपा विधायक राजकुमार वर्मा के निधन पर शोक प्रस्ताव पास किया जाएगा। इसके बाद बैठक अगले दिन तक के लिए स्थगित कर दी जाएगी। सत्र से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन में विधानसभा अध्यक्ष, संसदीय कार्यमंत्री व दलीय नेताओं के साथ सदन को सुचारू रूप से चलाने के मामले में बैठक की।

उत्तर प्रदेश के विधानमंडल सत्र का आगाज 18 दिसंबर से

सत्र के दूसरे दिन अध्यादेशों, अधिसूचनाओं व नियमों को सदन में रखा जाएगा। दूसरे दिन दोपहर 12 बजे वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल 2018-19 का अनुपूरक बजट पेश करेंगे। तीसरे दिन अनुपूरक बजट पर चर्चा की जाएगी। वहीं चौथे दिन विधायी कार्य का आरंभ होगा।

विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में सभी दलों को बुलाया गया है। सदन की कार्यवाही सही से चलाने पर सहमति बनी है। कार्यमंत्रणा समिति ने तय किया है कि 21 दिसंबर तक सदन चलाया जाएगा। सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री ने कहा जितना जरूरी होगा उतने ही दिन चलेगा सदन।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper