मुख्य सचिव आरके तिवारी ने किया ‘अपोलोमेडिक्स कोविड अस्पताल’ का उद्घाटन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव आर के तिवारी ने आज लखनऊ में जर्मन हैंगर के तहत निर्मित ‘अपोलोमेडिक्स कोविड अस्पताल’ का उद्घाटन किया। लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट श्री अभिषेक प्रकाश भी उद्धघाटन के दौरान मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “कोरोना महामारी के बीच लोगों की जान बचा रहे डॉक्टर्स फ़्रंट लाइन योद्धा के रूप में सामने आये हैं। ठीक उसी प्रकार अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, लखनऊ ने केवल 5 दिनों में पूरी तरह से एक विकसित कोविड अस्पताल बना डाला, जो की एक साहसी कदम है और अत्यंत ही सराहनीय हैं। बुनियादी ढांचा अत्यंत ही अद्भुत है जो की एक हाई-एंड वाटर प्रूफ जर्मन हैंगर के तहत बनाया गया है तथा गंभीर रूप से बीमार कोविड रोगियों की उच्च देखभाल करने की सारी सुविधाओं से लैस हैं।”

अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ मयंक सोमानी ने कहा कि, “अपोलो अस्पताल हमेशा अपने कार्य के प्रति प्रतिबंधित रहा है और इस महामारी की अवस्था में भी हम अपनों के साथ कंधे से कन्धा मिलकर खड़े है। जिस तरह कोविड के मरीज़ तेज़ी बढ़ रहे हैं, हमें तुरंत ही एक कोविड यूनिट बनाने की आवश्यकता थी।

ऐसी चुनौतीपूर्ण स्थिति में जहां हमारे अस्पताल के अंदर कोई अलग इमारत या ब्लॉक नहीं है जिसे हम कोविड वार्डों में डिजाइन कर पाते इसीलिए हम एक अलग कोविड अस्पताल बनाने की दिशा में आगे बढ़ने लगे । हमारे कोविद अस्पताल के अंतर्गत वेंटिलेटर, डायलिसिस और आइसोलेशन बेड के साथ-साथ सभी चिकित्सीय सुविधाएं शामिल हैं।”

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper