मुख्य सचिव 10 को कुम्भ मेला के कार्यों का करेंगे स्थलीय निरीक्षण

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार दस मई को इलाहाबाद में कुम्भ मेला के लिए किए जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इस दौरान वह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे।

राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार मुख्य सचिव राजीव कुमार गुरुवार को पूर्वाह्न करीब 10 बजे इलाहाबाद पहुंच जाएंगे और कुम्भ मेला के आयोजन को लेकर वहां की जा रही तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

तीर्थराज प्रयाग (इलाहाबाद) में अगले वर्ष 14 जनवरी से चार मार्च तक कुम्भ का आयोजन होगा। इस अवधि में 14 जनवरी को मकर संक्रांति, 21 फरवरी को पौष पूर्णिमा, चार फरवरी को मौनी अमावस्या, 10 फरवरी को बसंत पंचमी, 19 फरवरी को माघी पूर्णिमा व चार मार्च को महाशिवरात्रि मुख्य स्नान पर्व होंगे।

करीब 50 दिन तक चलने वाले इस विश्व प्रसिद्ध मेले में मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या व बसंत पंचमी पर तीन शाही स्नान भी होंगे। महाशिवरात्रि स्नान के साथ कुम्भ का समापन होगा। कुम्भ के आयोजन को लेकर इलाहाबाद में पिछले कई माह से तैयारियां चल रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper