मुजफ्फरनगर दंगों में पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद समेत 8 आरोपी कोर्ट में पेश, 23 नवम्बर को…

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली के शहीद चौक पर जनसभा आयोजित कर भडकाऊ भाषण देने के मामले में पूर्व गृह राज्यमंत्री सईदुज्जमा व पूर्व सांसद कादिर राणा समेत 8 आरोपी कोर्ट में पेश हुए। एक आरोपी की तरफ से कोर्ट में हाजिरी माफी के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। वहीं पूर्व विधायक नूर सलीम राणा ने कोर्ट में सरेंडर नहीं किया। इस पर कोर्ट ने उनके गैर जमानती वारंट जारी कर रखे हैं।

मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान 30 अगस्त 2013 को खालापार के शहीद चौक पर जनसभा का आयोजन किया गया था। इसमें कई राजनेताओं ने भडकाऊ भाषण दिए थे। इस पर शहर कोतवाली पुलिस की तरफ से 10 नामजद व अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इस मामले की सुनवाई विशेष एमपीएमएलए कोर्ट में चल रही है। मंगलवार को कोर्ट में पूर्व गृह राज्यमंत्री सईदुज्जमा, पूर्व सांसद कादिर राणा, पूर्व विधायक मौलाना जमील, अधिवक्ता असद जमा, सलमान सईद, मुशर्रफ कुरैशी, सुल्तान मुशीर, एहसान कुरैशी पेश हुए।

सभी आरोपियों के पेश न होने के कारण आरोप तय नही हो सके। कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 22 नवंबर की तारीख नियत की है। वहीं एक आरोपी नौशाद कुरैशी की तरफ से हाजिरी माफी के लिए प्रार्थना दिया गया। पूर्व विधायक नूर सलीम राणा ने इस मामले में मंगलवार को भी कोर्ट में सरेंडर नहीं किया। इस पर कोर्ट ने उनके गैर जमानती वारंट जारी कर रखे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper