मुजफ्फरनगर में शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की संग कथित दुष्कर्म

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर शाहपुर थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय एक नाबालिग लड़की को पड़ोस के युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। इसकी जानकारी पुलिस ने दी। मुजफ्फरनगर जिले के शाहपुर इलाके में रहने वाली लड़की ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी मोनू ने शादी के बहाने उसके साथ करीब एक साल तक दुष्कर्म करता रहा और बाद में उसे धमकी देते हुए उससे शादी करने से इनकार कर दिया। मोनू ने किशोरी को धमकाया कि अगर उसने इसके बारे में किसी को बताया तो इसके भयानक परिणाम होंगे। पीड़िता के मुताबिक, वह जून 2021 में आरोपी के संपर्क में आई थी।

पीड़ित ने पुलिस को बताया, “आरोपी मोनू ने जून 2021 में शादी का प्रस्ताव रखा और हमने लिव-इन रिलेशनशिप में प्रवेश किया। उसने मेरी इच्छा के खिलाफ मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए।” पीड़िता को जून 2022 में पेट में दर्द हुआ, जिसके बाद उसने अपनी माता के साथ एक अल्ट्रासाउंड टेस्ट के लिए शाहपुर कस्बे में एक निजी डायग्नोस्टिक सेंटर का दौरा किया, जहां उसे अपनी पांच माह प्रेगनेंसी के बारे में पता चला।

पीड़िता ने अपनी पुलिस शिकायत में आरोप लगाया कि उसने आरोपी को उसके गर्भवती होने की जानकारी दी थी, लेकिन आरोपी ने पीड़िता के गर्भवती होने पर उसने पीड़िता का जबरन गर्भपात करा दिया और उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया और उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस अधीक्षक (देहात) के अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा, “शाहपुर पुलिस स्टेशन में आरोपी मोनू के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 313, 316, 452, 323, 506 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper